आर्यन खान ड्रग केस (टाइमलाइन) के लपेटे में कैसे आए? जानें तारीखों से

आर्यन खान ड्रग केस का टाइमलाइन: मामले में अब तक के प्रमुख बिंदु

निखिल मिश्रा, मुंबई, आर्यन खान ड्रग केस का टाइमलाइन: एनसीबी हिरासत में गिरफ्तारी, मामले में अब तक के प्रमुख बिंदु। साथ ही उन सेलेब्स को भी देखें जो इन दिनों शाहरुख के घर आए थे।आर्यन खान ड्रग केस टाइमलाइन (Aryan Khan Drug Case Detailed Timeline in Hindi)। आर्यन खान ड्रग केस (टाइमलाइन) के लपेटे में कैसे आए? जानें तारीखों की दृष्टिकोण से।

2 अक्टूबर को आर्यन क्रूज पर सवार हुए

शनिवार को शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और गौरी खान (Gauri Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) अपने करीबी दोस्त अरबाज खान मर्चेंट (Arbaaz Khan Merchant) के साथ कॉर्डेलिया क्रूज पर सवार हुए। क्रूज को मुंबई के तट से रवाना होने और 4 अक्टूबर सोमवार को तट पर लौटने के लिए तैयार किया गया था।

एनसीबी के पास पहले से क्रूज पर ड्रग्स होने की टिप थी

मादक द्रव्य नियंत्रण ब्यूरो, (नार्कोटिक्स/NCB), को पहले से ही क्रूज पर ड्रग्स होने सूचना मिली थी। इसके बाद उन्होने अपने अधिकारियों को क्रूज पर मेहमानों के वेश में तैनात कर दिया। उन्होंने क्रूज पर छापा मारा और चरस, कोकीन और डब्ल्यूडीएमए (WDMA) जैसी साइकोट्रॉपिक और प्रतिबंधित दवाएं जब्त की। इसके तुरंत बाद, आर्यन खान, अरबाज खान मर्चेन्ट और 6 अन्य को एनसीबी ने शनिवार की देर रात पूछताछ के लिए हिरासत में लिया।

3 अक्टूबर को आर्यन समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया

3 अक्टूबर, रविवार दोपहर को, आर्यन और 7 अन्य लोगों को आधिकारिक तौर पर नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम की धारा 8 सी, 20 बी, 27 और 35 के तहत गिरफ्तार किया गया था। आठ लोगों के ग्रुप को भी मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाया गया। जहां उन्हें 4 अक्टूबर तक एक दिन के लिए एनसीबी की हिरासत में रखा गया था।

रविवार को एनसीबी के जोनल डायरेक्टर ने आर्यन खान के गिरफ्तारी की पुष्टि की

रविवार को एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) ने आर्यन खान को हिरासत में लिए जाने की पुष्टि की। एएनआई (ANI News) से बात करते हुए, उन्होंने कहा, “आठ व्यक्तियों: आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा, नूपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा से एक क्रूज पर कथित रेव पार्टी में छापेमारी के संबंध में पूछताछ की जा रही है। मुंबई तट से बाहर।”

आर्यन खान का फोन भी जब्त कर लिया गया था। जिसके बाद उनकी चैट को भी स्कैन किया गया। ताकि यह पता लगाया जा सके कि कहीं नशीले पदार्थों के कब्जे में किसी तरह का संबंध या उनकी संलिप्तता तो नहीं है।

4 अक्टूबर को आर्यन समेत 7 लोगों की हिरासत बढ़ाई गई

सोमवार, 4 अक्टूबर को आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और 6 अन्य की जमानत याचिका पर सोमवार दोपहर सुनवाई होनी थी। एनसीबी ने सभी 8 लोगों की हिरासत 10 अक्टूबर तक बढ़ाने की मांग की।

हालांकि, आर्यन खान का प्रतिनिधित्व करने वाले अधिवक्ता सतीश मनशिंदे (Satish Manshinde) ने दलील दी कि जमानत जरूरी नहीं है। क्योंकि उसके पास कोई ड्रग्स नहीं है। उन्होंने कहा कि केवल व्हाट्सएप चैट के आधार पर हिरासत नहीं दी जानी चाहिए।
अदालत ने हालांकि आर्यन खान और अन्य को सात अक्टूबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया है।

दूसरी तरफ, कई बॉलीवुड हस्तियों ने सोशल मीडिया पर आर्यन के साथ अपना समर्थन व्यक्त किया। हंसल मेहता, पूजा भट्ट, सुचित्रा कृष्णमूर्ति, सुजैन खान और सुनील शेट्टी जैसे सेलेब्स ने अपनी एकजुटता दिखाई।

इनके अलावा, सलमान खान, उनकी बहन अलवीरा खान अग्निहोत्री, सीमा खान, नीलम कोठारी, महीप कपूर और सबीना खान को शाहरुख और गौरी खान की तरफ से मन्नत जाते देखा गया।

Get Hindi news about Bollywood and much more on moviezoobie.com

Related posts

Leave a Comment