BellBottom Film Hindi Review: अक्षय कुमार के प्रशंसकों के पास सीटी-ताली बजाने का मौका

BellBottom Film Hindi Review: अक्षय कुमार के प्रशंसकों के पास सीटी-ताली बजाने का मौका

निखिल मिश्रा, मुंबई, (Read BellBottom Film Hindi Review starring Akshay Kumar, Lara Dutta, Vaani Kapoor 2021) – खिलाड़ी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के प्रशंसकों के पास सीटी-ताली बजाने का मौका है। फिल्म 19 अगस्त 2021 को 3डी में सिनेमाघरों में रिलीज हुई। एक अंडरकवर एजेंट कोड-नाम बेलबॉटम अपहर्ताओं द्वारा रखे गए 210 बंधकों को मुक्त करने के लिए एक गुप्त मिशन पर निकलता है। फिल्म के निर्देशक रंजीत तिवारी (Ranjit Tiwari) हैं। बेलबॉटम (2021) के निर्माता हैं- वाशु भगनानी, जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख, मोनिशा आडवाणी, मधु भोजवानी, निखिल आडवाणी। 

बेलबॉटम वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरित है। 1984 में, रॉ (रिसर्च एंड एनालिसिस विंग) एजेंटों द्वारा पहली बार विदेशी धरती पर एक गुप्त ऑपरेशन सफलतापूर्वक किया गया था। फिल्म इस ऑपरेशन की यात्रा के माध्यम से उस समय में ले जाती है। जिस पर भारत की तत्कालीन प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी की सत्ता थी। आतंकवादियों के एक समूह ने 210 यात्रियों को ले जा रहे एक विमान का अपहरण कर लिया। उसे दुबई की ओर मोड़ दिया जाता है। अब तमाम घटनाओं के बीच रॉ एजेंटों ने यात्रियों को बचाने निकलते हैं। उन्होंने न केवल यात्रियों को बचाया बल्कि बिना किसी खून-खराबे के शामिल आतंकवादियों को पकड़ने में भी कामयाब रहे।

पढ़ें BellBottom Film का Hindi Review

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने फिल्म (BellBottom Film Hindi Review) में एक रॉ एजेंट की भूमिका निभाई है। जिसका कोड नेम बेलबॉटम है। एजेंसी के टैलेंट-स्पॉटर्स में से एक द्वारा देखे जाने के बाद उसे रॉ में ले जाया जाता है। वाणी कपूर (Vaani Kapoor in Film BellBottom Review in Hindi) ने उनकी पत्नी की भूमिका निभाई है। उन्हें एमटीएनएल के लिए काम करते हुए दिखाया गया है। लारा दत्ता (Lara Dutta) ने इंदिरा गांधी की भूमिका निभाई है। हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) पाकिस्तान की ISI के लिए एक अंडरकवर जासूस की भूमिका निभाती हैं। वह दुबई एयरपोर्ट सुरक्षा बल की हिस्सा हैं।

BellBottom का पहला हाफ अक्षय कुमार के चरित्र की बैकस्टोरी, Film का Hindi Review 

फिल्म का पहला हाफ अक्षय कुमार के चरित्र के बारे में एक तरह की बैकस्टोरी है। वह अपनी मां के साथ एक गहरा बंधन साझा करता है। मां की भूमिका में डॉली अहलूवालिया बहुत अच्छी दिखती हैं। वह ठेठ तेज-तर्रार पंजाबी मां है। जो अपने बेटे की बहुत परवाह करती है। हालांकि अपहरणकर्ता द्वारा छेड़छाड़ के बाद वह अस्थमा के दौरे से मर जाती है और उनका बंधन टूट जाता है।

रॉ के अधिकारी अक्षय को इस त्रासदी की याद दिलाते हुए उसे काम पर रखने के लिए मनाते हैं। उसे भर्ती करते समय लीवरेज के रूप में इस्तेमाल करते हैं। इस समय अक्षय की शादी वाणी से हुई है। रॉ में शामिल होने के बाद, वह उसे बताता है कि उसे एक दूतावास द्वारा काम पर रखा गया है और इसलिए उसकी नौकरी में गोपनीयता के साथ-साथ यात्रा करना भी शामिल है। वह जल्द ही एक स्टार एजेंट के रूप में उभरता है। उसे अपने वरिष्ठों द्वारा प्रधान मंत्री के पूर्ण समर्थन के साथ इस बेहद संवेदनशील ऑपरेशन की कमान दी जाती है। कैसे वह अपहर्ताओं को मात देने के लिए अपने दिमाग और हौसले का इस्तेमाल करता है, यह कहानी की जड़ है। इसे आप फिल्म देख कर खुद महसूस करें।

लारा दत्ता ने इंदिरा गांधी की भूमिका से उम्मीदों को पंख मिलती है

फिल्म में अक्षय कुमार ने दमदार अभिनय किया है। वह अपने देश प्रेम में समर्पित रॉ एजेंट के रूप में सामने आते हैं। उन्हें एक ऐसे व्यक्ति के रूप में दिखाया जाता है जो अपने मिशन के लिए अपनी जान की बाजी लगाने को तैयार है। उन्हें कई पंच डायलॉग मिले हैं और एक्शन को काफी स्टाइल किया गया है। उनके प्रशंसकों के पास सीटी और ताली बजाने का दिन होगा।

वाणी कपूर ने पूर्णता के लिए बिंदास पत्नी की भूमिका निभाई है और अक्षय के साथ उनकी जोड़ी चरम पर है। उनके चरित्र में एक निश्चित मोड़ है जो प्रतीक्षा के लायक है। लारा दत्ता ने इंदिरा गांधी की भूमिका निभाने की उम्मीदों को पार कर लिया। वह न केवल भूमिका निभाती हैं, बल्कि दिवंगत पीएम के ट्रेडमार्क भावों की नकल भी करती हैं। वास्तव में उनके द्वारा एक शानदार प्रदर्शन देखने को मिलता है। फिल्म में हुमा कुरैशी का योगदान भले ही कम-से-कम हो, लेकिन यह भी प्रभाव जरूर छोड़ती हैं।

BellBottom देखने से पहले ध्यान रखें:

फिल्म: BellBottom (2021, Amazon Prime Video, Hindi Review)
रिलीज (Release Date BellBottom): 19 अगस्त 2021
कलाकार- अक्षय कुमार (Akshay Kumar) लारा दत्ता (Lara Dutta) वाणी कपूर (Vaani Kapoor) हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) आदिल हुसैन (Adil Hussain) डॉली अहलुवालिया (Dolly Ahluwalia) आदि।
निर्देशक- रंजीत तिवारी (Ranjit M Tewari)
लेखक: असीम अरोरा (Aseem Arrora) परवेज़ शेख (Parvez Shaikh)
छायांकन: राजीव रवि (Rajeev Ravi Cinematographer)
फिल्म की अवधि: 2 घंटे 03 मिनट (123 मिनट)
कहां देखें: अमेजन प्राइम
रेटिंग: 3.5/5

Read the latest and breaking Hindi news on moviezoobie.com. Get Hindi news about BollywoodHollywood, Lifestyle, Relationship, Celebrity and much more.

Related posts

Leave a Comment