Biography: जानिए सिद्धार्थ शुक्ला के पर्सनल- प्रोफेसनल लाइफ का दिलचस्प सफर

Siddharth Shukla

प्रतिमा सिंह/मुंबई: बिग- बॉस 13 के विनर सिद्धार्थ शुक्ला ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। सिद्धार्थ ने इतने कम उम्र में जो भी किया है वह अपने दम पर किया। भले ही वो हमारे बीच में नहीं है लेकिन उनकी पर्सनल और प्रोफेशन लाइफ हमेशा से ही सुर्खियों में रही है। सिद्धार्थ टीवी की दुनिया की वो शख्सियत थे, जिनके लिए पूरे देश का दिल धड़कता था।

फैंस को लगा धक्का

सिद्धार्थ शुक्ला की सोशल मीडिया पर जबरदस्त फैन फॉलोइंग थी। उनके फैंस को जैसे ही सिद्धार्थ शुक्ला की मौत की खबर लगी तो फैंस खुद को संभाल नहीं पाए। सिद्धार्थ की जमकर फोटो वीडियो शेयर करने लगे।

बिग बॉस का सफर

बिग बॉस 13 के विनर सिद्धार्थ शुक्ला सलमान खान के शो बिग बॉस 13 में सिद्धार्थ शुक्ला विनर बने। इस शो में आसिम रियाज दूसरे स्थान पर तो शहनाज गिल तीसरे स्थान पर रहीं।

Bigg Boss 13 Finale

सिड इन 3 को मानते थे सबकुछ

उनकी फैमिली में मां और दो बड़ी बहनें है। जब वे मॉडलिंग करते थे उसी दौरान उनके पिता अशोक शुक्ला की फेफड़ों की खराबी के कारण मौत हो गई थी। सिद्धार्थ शुक्ला अपनी मां रीता के बहुत करीब थे। सिड ने एक इंटरव्यू में कहा थी कि परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के बावजूद मां ने तीनों बच्चों को अच्छे से पाला और सारी डिमांड पूरी कीं। हमारी डिमांड पूरी करने के लिए उन्होंने अपनी कई इच्छाओं की कुर्बानी दी।

sidharth family Photo

अफेयर्स के चर्चे

सिद्धार्थ शुक्ला प्राइवेट पर्सन थे। अपनी प्राइवेट लाइफ को ज्यादा ओपन नहीं करते थे। वैसे उड़ती खबरों के हिसाब से एक्टर के कई अफेयर्स थे। जिनमें ‘झलक दिखला जा’ के दौरान दृष्टि धामी, साथ ही आकांक्षा पुरी (Akanksha Puri) को डेट कर चुके हैं, रश्मि देसाई के साथ ”दिल से दिल तक” के दौरान और, आरती सिंह (Aarti Singh) को भी लेकर कई अफोयर्स के चर्चे थे।

sidnaaz

वहीं बात अब आती है शहनाज गिल की तो शहनाज ने खुलकर हमेशा सिद्धार्थ से अपने प्यार का इजहार किया तो वही दूसरी तरफ सिद्धार्थ शुक्ला हमेशा शहनाज गिल को अपना सबसे अच्छा दोस्त बताते हुए नजर आए। लेकिन गुरुवार को सिडनाज की जोड़ी टूट गई।

इंटीरियर डिजाइनिंग की पढ़ाई की

सिद्धार्थ ने मुंबई के सेंट ज़ेवियर हाई स्कूल, फोर्ट से पढ़ाई की थी। सिद्धार्थ खुद को एथलेटिक चाइल्ड बताते थे और उन्होंने टेनिस और फुटबॉल में स्कूल को रेप्रजेंट भी किया था। उन्होंने इटैलियन फुटबॉल क्लब के साथ भी खेला था। हालांकि, उन्होंने इंटीरियर डिजाइनर बनने का सपना देखा था और इसलिए उन्होंने स्कूली पढ़ाई के बाद इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स किया था।

करियर की शुरुआत

सिद्धार्थ की पर्सनैलिटी काफी अच्छी थी और यही वजह थी कि वह मॉडलिंग की दुनिया में मुड़े। सिद्धार्थ ने साल 2004 में Gladrags कॉन्टेस्ट (Gladrags Manhunt and Megamodel Contest) के लिए रैम्प पर उतरे थे, जिसमें वह रनर अप रहे थे। इसके बाद सिद्धार्थ का पहला म्यूजिक वीडियो रिलीज़ हुआ था ‘रेशम का रूमाल’, जिसे ईला अरुण ने गाया था। इस वीडियो में उनके साथ नजर आई थीं भोजपुरी और टीवी जगत की ग्लैमरस ऐक्ट्रेस मोनालिसा।

सिद्धार्थ कई टीवी शोज़ में नजर आए जिसमें ‘जाने पहचाने से ये अजनबी’, ‘आहट’, ‘लव यू जिंदगी’ में पवित्रा पूनिया के साथ नजर आए। सिद्धार्थ ‘सीआईडी’ के एक एपिसोड में भी नजर आ चुके हैं।

हम्प्टी शर्मा की दुल्हनियासे बॉलीवुड में  हुई एंट्री

साल 2014 में शुक्ला वरुण धवन और आलिया भट्ट के साथ ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया’ में नजर आए। इस फिल्म में अपने अंगद बेदी वाले किरदार से उन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया और कइयों ने तो कहा कि वह वरुण धवन पर भारी पड़ गए। इस फिल्म के लिए उन्हों फिल्मफेयर का बेस्ट मेल डेब्यू का भी अवॉर्ड मिला।

इंस्टाग्राम पर आखिरी पोस्ट

सिद्धार्थ शुक्ला ने इंस्टाग्राम पर आखिरी पोस्ट 24 अगस्त को किया। इस पोस्ट में उन्होंने देश के असली हीरो और फ्रंट लाइन वर्कर्स के बारे में लिखा। उन्होंने देश में कोरोना काल व कठिन हालातों में काम करने वाले फ्रंट लाइन वर्कर्स का शुक्रिया किया।

Sidharth last Instapost

बता दें कि सिद्धार्थ शुक्ला का 2 सितंबर, 2021 को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।वे 40 साल के थे। उनके निधन के बाद से पूरे एंटरटेनमेंट जगत में शोक की लहर दौड़ पड़ी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मुंबई के ओशिवारा में ब्रह्माकुमारी रीति-रिवाज से उनका अंतिम संस्कार किया गया। उनके अंतिम संस्कार के दौरान उनकी सबसे अच्छी दोस्त शहनाज गिल भी पहुंचीं। सिद्धार्थ के निधन के बाद शहनाज का रो-रोकर बुरा हाल हो चुका है।

Related posts

Leave a Comment