ड्रग्स के साथ बॉलीवुड का इतिहास (Drugs and its involvement in Bollywood, Page 3 Parties)

क्या है ड्रग्स के साथ बॉलीवुड का इतिहास

निखिल कुमार मिश्रा, मुंबई, कभी सोचा है कि क्या है ड्रग्स के साथ बॉलीवुड का इतिहास (Drugs and its involvement in Bollywood, Page 3 Parties) – कई बॉलीवुड हस्तियों को कुछ मौकों पर कहते देखा गया है, कि फिल्म इंडस्ट्री की पार्टियों में ड्रग कल्चर (Drug Party in Bollywood) प्रचलित है। बॉलीवुड में ड्रग्स के सेवन का पुराना इतिहास रहा है। हाल का उदाहरण किंग खान के बेटे आर्यन की गिरफ्तारी है। 3 अक्टूबर 2021 को एनसीबी (Narcotics Control Bureau) ने शाहरुख खान (SRK) के बेटे आर्यन खान को मुंबई के तट पर एक क्रूज जहाज पर एक ड्रग भंडाफोड़ के बाद हिरासत में ले लिया। जानते हैं बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही अन्य हस्तियों के बारे में, जिनका ड्रग्स के साथ संबंध और विवादित इतिहास रहा है।

बॉलीवुड के बाबा संजय दत्त (Sanjay Dutt) के साथ ड्रग्स का इतिहास

ड्रग्स के साथ बॉलीवुड स्टार संजय दत्त का इतिहास

बॉलीवुड के सीनियर सुपरस्टार संजय दत्त ने अपने कई साक्षात्कारों में ड्रग्स के साथ अपने संघर्ष के बारे में खुलासा किया है। अभिनेता ने कहा था कि ड्रग्स की लत में रहते हुए उन्होंने उस समय उपलब्ध हर नशीली दवा को आजमाया था। स्टार ने उस दौर को ‘9 साल का नर्क’ कहा। बाद में उन्होंने इससे बाहर आने का फैसला किया। धीरे-धीरे वे इस लत से छुटकारा पा चुके हैं।

फरदीन खान (Fardeen Khan) और ड्रग्स

बॉलीवुड एक्टर फरदीन खान का ड्रग्स से संबंध

अभिनेता फरदीन खान को 2001 में 9 ग्राम कोकीन के साथ पकड़े जाने के बाद गिरफ्तार किया गया था। उसी वर्ष, अभिनेता ने एक विषहरण पाठ्यक्रम से गुजरने का फैसला किया। काफी मेहनत के बाद उन्होंने अपनी लत से छुटकारा पा लिया। अब, अभिनेता 11 साल बाद अपनी कमबैक फिल्म के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। वह संजय गुप्ता की ‘विस्फोट’ (Visfot Bollywood Film) में रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) के सह-कलाकार होंगे।

ममता कुलकर्णी (Mamta Kulkarni) और ड्रग्स

बॉलीवुड एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी (Mamta Kulkarni) और ड्रग्स का रहा आपसी इतिहास

1990 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी को जून 2018 में एक बड़े ड्रग रैकेट में आरोपी बनाया गया था। ठाणे पुलिस ने 20 टन एफेड्रिन जब्त किया था। कथित तौर पर, छापेमारी के दौरान पुलिस द्वारा 2,000 करोड़ रुपये की नशीली दवाएं जब्त की गईं थी।

अरमान कोहली (Armaan Kohli) और ड्रग्स

अरमान कोहली का ड्रग्स कनेक्शन

टीवी और फिल्म अभिनेता अरमान कोहली को एनसीबी ने अगस्त 2021 में गिरफ्तार किया था। एजेंसी ने मुंबई के जुहू स्थित उनके घर पर छापेमारी की थी। अरमान घर से थोड़ी मात्रा में नशीला पदार्थ भी मिला था। अरमान को ‘जानी दुश्मन’ और ‘प्रेम रतन धन पायो’ जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है।

Get Hindi news about Bollywood and much more on moviezoobie.com

Related posts

Leave a Comment