Haseen Dillruba Hindi Review: तापसी पन्नू, विक्रांत मैसी और हर्षवर्धन राणे की यह फिल्म बिन पेंच की और उबाऊ है

Haseen Dillruba 2021 Hindi Review Netflix

निखिल विद्यार्थी, मुंबई: Haseen Dillruba Hindi Review । सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीति चोपड़ा स्टारर 2014 की रिलीज फिल्म ‘हंसी तो फंसी’ (Hasee Toh Phasee Hindi Film 2014) के निर्देशक अपनी दूसरी फिल्म ले कर आए हैं। ‘हंसी तो फंसी’ फेम डायरेक्ट विनिल मैथ्यू (Vinil Mathew) की आज रिलीज हुई फिल्म Haseen Dillruba हसीन दिलरुबा। (Hindi Review and Boxoffice) हसीन दिलरुबा नेटफ्लिक्स (Netflix) पर 2 जुलाई (2021) को रिलीज हुई है। तापसी पन्नू (Tapsee Pannu) और विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) स्टारर फिल्म Haseen Dillruba आज से नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। अपने पति की हत्या में एक संदिग्ध के रूप में जांच के तहत, एक पत्नी ने अपने कांटेदार विवाह के विवरण का खुलासा किया जो कि सच्चाई को और धुंधला कर देता है। पढ़ें रिव्यू फिल्म हसीन दिलरुबा का (Haseen Dillruba 2021 Hindi Review Netflix)।

Haseen Dillruba Hindi Film Review हसीन दिलरुबा रिव्यू हाइलाइट्स:
  • निर्देशक के लिए लंबे समय के बाद बेहतरीन वापसी का मौका था
  • फिल्म Haseen Dillruba (Hindi Film 2021 Review Netflix) का पहला भाग थोड़ा उबाऊ
  • कलाकारों का अभिनय देखने लायक
  • फिल्म की लेखिका कनिका ढिल्लों (Kanika Dhillon) प्लॉट बेहतरीन उठाती हैं, लेकिन भटक गईं
  • (Haseen Dillruba) हसीन दिलरुबा देखने से पहले ध्यान रखें

क्या तापसी पन्नू, विक्रांत मैसी और हर्षवर्धन राणे अभिनीत आनंद एल राय (Aanand L Rai) प्रोडक्शन की यह फिल्म इस आपकी इस वीकेंड के लायक है? फिल्म में कलाकारों ने ईमानदारी से प्रयास किया है, लेकिन फिल्म स्पष्ट रूप से तारीफ के काबिल नहीं है। मूवीज़ूबी पर निखिल विद्यार्थी द्वारा समीक्षा पढ़ें

Haseen Dillruba Hindi Film Review
फिल्म Haseen Dillruba के एक दृश्य में तापसी पन्नू। इमेज क्रेडिट: नेटफ्लिक्स वाईटी चैनल ट्रेलर/स्क्रीनशॉट
पढ़ें रिव्यू फिल्म हसीन दिलरुबा का (Haseen Dillruba 2021 Hindi Review Netflix)

कहानी है रानी की, रानी (तापसी पन्नू) जिसकी कुंडली में मंगल है भारी। जिसके कारण पांच सालों में उसके लिए सिर्फ दो रिश्ते आए हैं। नई दिल्ली में मेकअप आर्टिस्ट का जॉब करने वाली रानी को लव मैरिज पसंद है। लेकिन छोटे शहरों के परिवारों की तरह उसका परिवार भी अरेंज्ड मैरिज कराती है। शादी के लिए लड़कों के पर्याप्त विकल्पों के अभाव में हरिद्वार के एक गांव के रिशु (विक्रांत मैसी) को शादी के लिए चुन लेती है।

रिशु एक इलेक्ट्रिक इंजीनियर है बहुत सीधा-सादा लड़का है। जो रानी की बातों, अदाओं और खूबसूरती पर फिदा है और उसे पटाने की कोशिश करता है। उसे बाद में पछतावा भी होता है कि उसने रानी के जिस्म को जीतने की कोशिश नहीं की। और रानी उसके कजिन भाई नील (हर्षवर्द्धन राणे) के साथ शारीरिक संबंध बना लेती है। यही फिल्म के कहानी की चरम बिंदु है। रानी और नील के बारे में सबको पता चल चुका है। क्या अब रिशु, रानी को अपनाता है? क्या दोनों का रिश्ता बच पाता है? या नील से क्या होता है? जानने के लिए देखें फिल्म।

निर्देशक के लिए लंबे समय के बाद बेहतरीन वापसी का मौका था

निर्देशक, विनिल मैथ्यू, विज्ञापन की दुनिया से फिल्मों में आए हुए हैं। वह फिल्म के पहले 45 मिनट में कथानक को अच्छी तरह से सेट करते हैं। जिसमें वह रानी (तापसी) और ऋषभ (विक्रांत) के कोमल संबंध को दिखाते हैं। पागलपन के हद से न गुजरे तो प्यार ही कैसा? हालांकि, नील (हर्षवर्धन) के आने पर यह विपरीत बन जाता है। कनिका ढिल्लों (Kanika Dhillon) के लिखे चरित्र थोड़े त्रुटिपूर्ण हैं। हालांकि नायिका महिला किरदार है, जो एक मुक्त-उत्साही महिला के रूप में दिखती है। जो अंततः असहाय और प्रतिगामी के रूप में सामने आती है। एक परेशान करने वाला भी फिल्म में सब-प्लॉट है, जब ऋषभ रानी के प्रति हिंसक हो जाता है। फिल्म के निर्देशक विनिल मैथ्यू को ‘हंसी तो फंसी’ के 7 साल बाद बड़ी स्टार कास्ट मिली थी। उनकी अच्छी वापसी साबित हो सकती थी यह फिल्म। लेकिन, कहानी की वजह से उनके इस सपने को अधूरा छोड़ दिया है।

फिल्म Haseen Dillruba (Hindi Film 2021 Review Netflix) का पहला भाग थोड़ा उबाऊ

फिल्म का पहला भाग थोड़ा उबाऊ है, मध्यांतर के बाद हर गुजरते दृश्य के साथ चीजें विचित्र होने लगती हैं। 2018 तक, आनंद एल राय बॉलीवुड में छोटे शहरों के सिनेमा के अग्रदूत थे और दिल को छू लेने वाली कहानियां दिखा चुके हैं। लेकिन अब लगता है उन्होंने अचानक से पसंद बदल लिया है। निर्माता तनु वेड्स मनु फ्रैंचाइज़ी, शुभ मंगल सावधान, हैप्पी भाग जाएगी और निल बटे सन्नाटा जैसी काफी सराही गई हिट फिल्मों से ताल्लुक रखते हैं। शायद, राय के लिए निर्देशन की अपनी जड़ों में वापस आने का समय सही है।

कलाकारों का अभिनय देखने लायक (Haseen Dillruba Hindi Acts Review)

फिल्म के शुरुआत में विक्रांत मैसी बोर करते हुए लगते हैं। लेकिन धीरे-धीरे उनका किरदार ऊपर का ग्राफ पकड़ता है. हर्षवर्द्धन राणे अपनी भूमिका के साथ न्याय करते हैं। हालांकि, जैसा कि ऊपर भी बताया मैंने कि उनके किरदार को और निखारा जा सकता था। तापसी के किरदार को मुझे ‘अतरंगी’ कहने में बड़ी खुशी होगी। जिसमें अलग-अलग शेड्स हैं साथ ही बहुत सारा कॉस्टयूम है उसके पास। एक तरफ बिंदास लड़की तो वही दूसरी तरफ आत्मग्लानि से भरी हुई एक वाइफ की भूमिका में तापसी थोड़ी सी प्रभावित करती हैं। हालांकि, तापसी को बॉलीवुड की सस्ती कंगना रनौत बनने का विचार त्याग देना चाहिए। वो बहुत प्रतिभाशाली अभिनेत्री हैं। हमेशा और हर फिल्म में वह नया करने की कोशिश करती हैं। इसलिए उन्हें बहतरीन निर्देशकों के साथ भी मुंबइया फॉर्मूले पर चलने से बचना चाहिए।

तापसी पन्नू ठीक हैं क्योंकि उन्होंने अपनी किरदार के माध्यम से मानवीय भावनाओं के विभिन्न पहलुओं का पता लगाने की कोशिश की हैं। हालांकि, ऐसा कुछ भी नहीं है जिसे हम कहें कि पहले नहीं देखा है। विक्रांत मैसी वास्तव में यहां तारीफ के लाइक हैं। उन्हें नए अवतार में देखना अच्छा लगता है। लेकिन, हिरोइन के लिए कच्चा मैंगो बनकर सेट होने का मोह उन्हें छोड़ना चाहिए। कहानी के उत्प्रेरक के रूप में अभिनय करते हुए हर्षवर्धन राणे एक छोटी भूमिका में दिखते हैं। वह किरदार को अच्छी तरह से निभाने की कोशिश करते हैं। लेकिन इस चरित्र को और बेहतर किया जा सकता था। पुलिस वाले के किरदार में रूप में आदित्य श्रीवास्तव (Aditya Srivastava) शानदार हैं, और एक मर्डर मिस्ट्री वर्ग की इस फिल्म में इस चरित्र से बहुत अधिक उम्मीद की जा सकती है। बाकी कलाकारों की टुकड़ी को संबंधित भूमिकाओं के लिए अच्छी तरह से कास्ट किया गया है।

फिल्म की लेखिका कनिका ढिल्लों (Kanika Dhillon) प्लॉट बेहतरीन उठाती हैं, लेकिन भटक गईं

‘हसीन दिलरुबा’ (Haseen Dillruba) के प्लॉट को इसकी लेखिका कनिका ढिल्लों द्वारा बहुत सही उठाया गया है। आप देखेंगे कि 2018 में रिलीज हुई फिल्म मनमर्जियां (Manmarziyaan) का प्लॉट भी कुछ इसी तरह की थी। मनमर्जियां की लेखिका कनिका ही हैं। एक टूट कर प्यार करने वाला पति। एक बिंदास लड़की जिसकी सेक्शूअल अर्ज उसकी इच्छाओं से आगे भागती रहती हैं। इन सबके साथ एक गबरू आशिक। हसीन दिलरुबा में लुगदी साहित्य का ट्विस्ट भी है। लेकिन कनिका इस फिल्म के तीनों मुख्य किरदारों को अच्छे से नहीं सजा पाईं। इन किरदारों के अतीत और वर्तमान की जिंदगी को सलीके से नहीं बढ़ा पाती हैं। कहानी का दुहराव हो था ही।

Haseen Dillruba देखने से पहले ध्यान रखें:

फिल्म: Haseen Dillruba (2021, Netflix Hindi Review)
कलाकार- तापसी पन्नू (Tapsee Pannu) विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) हर्षवर्धन राणे (Harshavardhan Rane) आदित्य श्रीवास्तव (Aditya Srivastava) और दया शंकर पांडे (Daya Shankar Pandey) आदि।
निर्देशक- विनिल मैथ्यू (Vinil Mathew)

लेखक: कनिका ढिल्लों (Kanika Dhillon)।
फिल्म की अवधि: 2 घंटे 10 मिनट
कहां देखें: नेटफ्लिक्स (Netflix) 
रेटिंग: 2.5/5


हसीन दिलरुबा का ऑफिशियल ट्रेलर देखें

क्रेडिट: नेटफ्लिक्स यूट्यूब

 

Read the latest and breaking Hindi news on moviezoobie.com. Get Hindi news about Bollywood, Hollywood, Lifestyle, Relationship, Celebrity and much more.

Related posts

Leave a Comment