काजोल जन्मदिन पर विशेष: एक्ट्रेस पर फिल्माए गए 5 सदाबहार रोमांटिक गाने (Watch Kajol Best Romantic Songs)

अभिनेत्री काजोल जन्मदिन पर विशेष। (Watch Kajol 5 Best Romantic Songs)

निखिल विद्यार्थी, मुंबई, काजोल जन्मदिन पर विशेष (Watch Kajol Best Romantic Songs)। चुलबुली अभिनेत्री काजोल के जन्मदिन पर हम बात करेंगे उनके ऊपर फिल्माए बेहतरीन फिल्मी गीतों पर। बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल देवगन (Kajol Devgan) जिन्हें पेशेवर रूप से काजोल (Kajol) के नाम से जाना जाता है। काजोल बॉलीवुड की सबसे बहुमुखी अभिनेत्रियों में से एक हैं।

पद्म श्री से सम्मानित अभिनेत्री के पास उनके करियर हाइलाइट्स में दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (DDLJ 1995), दुश्मन (Dushman 1998) और फना ( Fanaa 2006) सहित 30 से अधिक बेहतरीन फिल्मी भूमिकाएं हैं। काजोल के जन्मदिन पर इस विशेष आर्टिकल में हम बात करेंगे उनकी प्रसिद्ध प्रसिद्ध गीतों की। जिसमें हम उनकी फिल्मों के पांच लोकप्रिय और सदाबहार रोमांटिक गीतों पर एक नजर डालेंगे।

काजोल के जन्मदिन पर विशेष नजर उनकी हिट लोकप्रिय रोमांटिक गानों पर

कुछ कुछ होता है (Kuch Kuch Hota Hai Film Title Song 1998)

बतौर निर्देशक करण जौहर की पहली फिल्म का टाइटल ट्रैक 90 के दशक का एक और सदाबहार बॉलीवुड गीत है। जिसमें अभिनेत्री काजोल ने अपने अंदाज से दर्शकों का दिल जीत लिया था। उदित नारायण और अलका याग्निक ने गीतकार समीर द्वारा लिखित और जतिन-ललित द्वारा संगीतबद्ध इस गीत को गाया था। यह गाना काजोल ही नहीं बल्कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के श्रेष्ठतम प्रेम गीतों में से एक है।

तुझे देखा तो ये जाना सनम (Tujhe dekha toh ye jana sanam, Film DDLJ Song 1995)

आदित्य चोपड़ा के निर्देशन में बनी पहली फिल्म, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे ने दो प्रेमियों – राज (शाहरुख खान) और सिमरन (काजोल) की कहानी है। यह भारतीय सिनेमा (Indian Hindi Cinema) के इतिहास की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक है। जतिन-ललित (Music Composer Duo Jatin-Lalit) द्वारा संगीतबद्ध गीत ‘तुझे देखा तो ये जाना’ फिल्म की तरह ही अभी तक लोकप्रिय है। गीत के बोल आनंद बख्शी द्वारा लिखा गया है। इस गाने को कुमार शानू और लता मंगेशकर ने स्वरबद्ध किया है।

चंदा चमके चम चम (Chanda Chamke Cham Cham Song, Film Fanaa 2006)

कुणाल कोहली द्वारा निर्देशित फिल्म फना (2006) में, काजोल ने एक अंधी लड़की की भूमिका निभाई। जो अनजाने में एक कश्मीरी विद्रोही (आमिर खान) से प्यार कर बैठती है। महालक्ष्मी अय्यर, बाबुल सुप्रियो, काजोल, आमिर और मास्टर अक्षय भागवत द्वारा प्रस्तुत किया गया। जिसे लिखा प्रसून जोशी ने और जतिन-ललित ने संगीत दिया था।

प्यार को हो जाने दो (Pyar ko ho jane do, Film Dushman 1998 Song)

फिल्म निर्माता तनुजा चंद्रा के निर्देशन में बनी पहली फिल्म दुश्मन (Dushman) की सबसे रोमांटिक और सदाबहार हिट फिल्मों में से एक है। आनंद बख्शी ने गाने के बोल लिखे हैं, जिसे उत्तम सिंह ने कंपोज किया है। लता और कुमार शानू ने इस गाने को गाया। जिसे काजोल और संजय दत्त (Sanjay Dutt) के ऊपर फिल्माया गया। फिल्म की कहानी नैना (Kajol) के बारे में है जो अपनी जुड़वां बहन (काजोल द्वारा निभाई गई) की हत्या का बदला लेने की कोशिश कर रही है।

अजनबी मुझको इतना बता (Ajnabi mujhko itna bata, Film Pyaar To Hona Hi Tha 1998 Song)

काजोल अपने पति, स्टार अजय देवगन के साथ निर्देशक अनीस बज्मी की फिल्म प्यार तो होना ही था में साथ देखा गया। फिल्म में वह संजना की भूमिका निभाती है, जो शेखर (अजय) नाम के एक गहना चोर से मिलती है। जबकि वह अपने प्रेमी राहुल (बिजय आनंद) को वापस पाने की कोशिश भी कर रही है, जिसने उसे धोखा दिया। समीर अंजान द्वारा लिखे गए गीत को आशा भोंसले और उदित नारायण द्वारा गाया गया। बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार जोड़ी जतिन-ललित ने इसमें संगीत दिया था।

Read the latest and breaking Hindi news on moviezoobie.com. Get Hindi news about Bollywood, Hollywood, Lifestyle, Relationship, Celebrity & Interview and more

Related posts

Leave a Comment