पार्टनर Cheating कर रहा है या नहीं? इन इशारों से जानें (How to know if partner is to cheat)

पार्टनर Cheating कर रहा है या नहीं? इन ईशारों से जानें

प्रतिमा सिंह, मुंबई: (How to know if my partner is cheating on me, easy tips) कहीं आपका पार्टनर ‘Cheating’ तो नहीं कर रहा.. ये है इशारे। सच्चा प्यार दो दिलों का मेल है। वैसे तो हर रिश्ता प्यार की ड़ोर से बंधा होता है, लेकिन अगर प्यार एकतरफा हो तो वो रिश्ता अधिक दिन नहीं चल पाता। धोखा ऐसी चीज है जो रिश्ते के विश्वास, प्यार, भरोसा चकनाचूर कर देता है। पार्टनर Cheating कर रहा है या नहीं? इन ईशारों से जानें (How to know if partner is to cheat)

जब रिलेशनशिप में किसी को धोखा मिलता है तो वह समझ नहीं पाता कि आगे उसे क्या करना चाहिए। हालांकि इस धोखे से पहले कुछ निश्चित संकेत जरूर मिलते हैं जो यह बताते हैं कि आपका साथी आपको धोखा दे रहा है या नहीं।

इन इशारों से जानें कि आपका पार्टनर Cheating तो नहीं कर रहा

आपका साथी सामान्य से अधिक चौकस है और मोबाइल को लेकर चौकस

पहले आपने एक बात नोटिस की होगी कि आपका पार्टनर अपना फोन आपको तुरंत दे देता था उसमें किसी भी प्रकार के पासवर्ड नहीं लगे रहते थे और अचानक वह अपने फोन को लेकर ज्यादा सक्रिय हो गया हो तो समझिए कि दाल में कुछ काला है। यह भी धोखा देने का संकेत हो सकता है। जब भी आप उसका फोन छूते हैं, तो आपका साथी आक्रामक हो सकता है।

उन्होंने हाल ही में एक नया शौक पाल लिया है, खुद को ज्यादा टिप टॉप रखना

यदि आपका साथी आपको धोखा दे रहा है तो वह अच्छा दिखने के लिए अतिरिक्त प्रयास कर सकता है। यदि आपका साथी किसी और के साथ शामिल है, तो वे प्रेजेंटेबल दिखने के लिए सामान्य से अधिक कपड़े पहन सकते हैं। अचानक परिवर्तन फैशन या इत्र भी धोखा दे सकता है।

आपके बीच कम्यूनिकेशन गैप बढ़ना या बात करने में रुचि कम होना

इन सबके साथ ही अगर आपका साथी अचानक आपसे बाते नहीं करता है या आपके साथ समय बिताने में दिक्कतें करता है तो आप समझ जाइए कि आपके साथ धोखा हो सकता है। यह मुख्य रूप से होता है क्योंकि उनका ध्यान कहीं और विचलित होता है।

आपका साथी आपसे बिना मतलब के हर बात पर लड़ने लगा है

अगर आपके पार्टनर के व्यवहार में अचानक बदलाव महसूस हो या वो पहले से ज्यादा आपकी बातों पर ध्यान ना देता हो और बात बात पर लड़ाई करता हो तो, ये इस बात की तरफ इशारा करता है कि उस आपसे बात करने में कोई दिलचस्पी नहीं है।

Read the latest and breaking Hindi news on moviezoobie.com. Get Hindi news about Bollywood, Hollywood, Lifestyle, Relationship, Celebrity & Interview and more

Related posts

Leave a Comment