Sooryavanshi Hindi Film Review: फिल्म का रिलीज होना थिएटर मालिकों और दर्शकों के लिए खुशी की बात!!

Sooryavanshi Hindi Film Review: फिल्म रिलीज होने से थिएटर मालिकों में खुशी

निखिल मिश्रा, पटना, Sooryavanshi Hindi Film (Release Date 5 November 2021) Review: फिल्म का रिलीज होना थिएटर मालिकों और दर्शकों के लिए खुशी की बात!! मार्च 2020 के बाद किसी बड़ी फिल्म की स्क्रीन पर थियेट्रिकल रिलीज नहीं हो सकी थी। कोरोना वायरस की चपेट में आने से ठीक पहले ‘बागी 3’ ही बॉलीवुड से प्रमुख रिलीज रही। करीब डेढ़ साल के बाद सूर्यवंशी पहली बड़ी बॉलीवुड थियेट्रिकल रिलीज है। जिससे दर्शकों को सिनेमा हॉल में वापस खींचने के लिए फिल्म  Sooryavanshi (Read Hindi Film Review) को बेस्ट फेस्टिव धमाका कहा जा सकता है। चूंकि, सिनेमा हॉल इतने लंबे वक्त से बंद या खाली चल रही है, बड़े स्टार की और एंटरटेनिंग फिल्म से इस कोशिश में मदद मिली है।

निर्देशक रोहित शेट्टी का पुलिस प्रेम अब एटीएस ऑफिसर तक पहुंच गया है 

फिल्म के निर्देशक रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) का पुलिस प्रेम इस फिल्म में भी खूब दिखा है। इस बार केंद्र में है एक एटीएस अधिकारी वीर सूर्यवंशी (अक्षय कुमार) का किरदार। जो सिंघम (अजय देवगन) और सिम्बा (रणवीर सिंह) के साथ मुंबई को बम धमाकों से बचाने की कोशिश करते दिखते हैं। इस खतरनाक अंजाम की योजना योजना बना रहे आतंकवादी समूह का नेतृत्व कर रहे हैं जैकी श्रॉफ। सूर्यवंशी, सिम्बा और सिंघम तीनों मिल कर इन आतंकवादी समूह का सामना करते हैं।

अपनी हालिया रिलीज फिल्म बेल बॉटम (2021) के बाद अक्षय (Akshay Kumar) फिर से अच्छी फॉर्म में हैं। इस फिल्म के कई दृश्य अक्षय की पुरानी फिल्मों की याद दिलाती हैं। फिल्म में बैंकॉक के एक्शन स्टंट देखना उन्हीं की ही फिल्म ‘सबसे बड़ा खिलाड़ी’ में उनके स्टंट्स की याद दिलाते हैं। कटरीना कैफ (Katrina Kaif), फिल्म में उनकी पत्नी की भूमिका निभा रही हैं। दोनों को मोहरा (1994) के रीमिक्स वाले ‘टिप टिप बरसा पानी’ गाने में स्क्रीन पर जलवा बिखेरते हैं। हालांकि इस रीमिक्स में रवीना टंडन वाली सेंसेशन नहीं देखने को मिलेगा। एक बात और, फिल्म सूर्यवंशी (Sooryavanshi Hindi Film Review By Nikhil Mishra) का कथानक पहली नजर में ही समझ आ जाता है। जी हां, टिपिकल 90 के दशक वाला। जिसे डिरेक्टर रोहित Shetty ने बड़े ही सहजता से कंटेंपररी स्टाइल में ढाल दिया है। यह उनकी बड़ी अच्छी खासियत है।

Sooryavanshi फिल्म अपने फर्स्ट हाफ में पकड़ती है लेकिन पोस्ट इंटरवल धीमी पड़ जाती है (Hindi Review)

फिल्म का पहला आधा हिस्सा शानदार है, जिसमें सभी एक्शन, इमोशन और ड्रामा एक-एक कर जल्दी सामने आते हैं। रोहित फिल्म के एक दृश्य में धर्मनिरपेक्षता का स्पर्श भी लाते हैं, जहां मुस्लिम, हिंदुओं को गणपति की मूर्ति को मंदिर से सुरक्षित स्थान पर ले जाने में मदद करते हैं। यहां तक ​​​​कि एक रीमिक्स “छोडो कल की बातें … हम हिंदुस्तानी” गीत भी पृष्ठभूमि में बजता है। सच मुच, इस गाने में रोहित शेट्टी का पॉप भाईचारा और देशभक्ति साफ झलकता है!!

इंटरवल के बाद, यह एक्शन ड्रामा फिल्म थोड़ी धीमी और मुरझा जाती है। क्योंकि पटकथा में फिल्म के दो मुख्य कैमियो पात्रों को पेश करने की जल्दी दिखती है – जी हां, आप सही सोच रहे होंगे, देवगन और रणवीर सिंह!!

सिम्बा स्टार रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और अजय देवगन (Ajay Devgan) फिल्म में शानदार एंट्री लेते हैं। इसके बाद की फिल्म का कार्यभार एक्शन टीम को शेट्टी पूरी तरह से संभालने देते हैं। जो कि बिल्कुल भी बुरा फैसला नहीं है, क्योंकि स्टंट को काल्पनिक रूप से अंजाम दिया जाता है। विशेष रूप से, रणवीर का एक दर्जन से अधिक गंदे को कोसने का लगातार शॉट शानदार है। इसे तालीमार कहा जाए!!

बॉलीवुड की एक्शन ड्रामा सूर्यवंशी के संवाद बड़े-बड़े हैं। सूर्यवंशी फिल्म की तकनीकी पहलू ठीक-ठाक है। ..और क्लाइमेक्स, सिंघम सीक्वल के साथ फ्रैंचाइजी को आगे बढ़ाने का वादा करता है। जाहिर है, फोकस मनोरंजन पर है। और कुछ नहीं। कुछ भी कम नहीं। और यह महत्वपूर्ण है … वर्तमान समय में जब दर्शक 2020 की शुरुआत से सिनेमाघरों में नहीं हैं। उस अर्थ में, सूर्यवंशी वास्तव में अपने उद्देश्य को प्राप्त करता है। और इसलिए इसे देखा जाना चाहिए। कृपया केवल सिनेमाघरों में !!

Hindi Review Film Sooryavanshi: विभिन्न प्रभागों में फिल्म की रेटिंग

1. अभिनय : 3.5/5
2. निर्देशन : 3/5
3. संगीत : 3/5
4. कहानी, पटकथा और संवाद: 3/5
5. सिनमैटोग्राफी : 3.5/5
6. एडिटिंग : 3/5
7. कॉस्ट्युम : 3/5
8. एक्शन : 4/5
10. ओवरऑल : 3.5/5

नोट: ओवरऑल फिल्म रेटिंग प्रमुख पहलुओं पर सभी रेटिंग का एक साधारण औसत नहीं है, बल्कि रेटिंग का एक भारित औसत है। जहां कुछ महत्वपूर्ण पहलुओं (जैसे निर्देशन, अभिनय, कहानी और पटकथा आदि) को दूसरों की तुलना में अधिक महत्व दिया जाता है।

Read Hindi news about Bollywood and Hollywood, Film review also important Film News Update.

Related posts

Leave a Comment