Walt Disney Animation Vancouver: दुनिया का सबसे बड़ा एनिमेशन स्टूडियो वैंकूवर में नई फैसिलिटी के साथ

Walt Disney Animation Vancouver ब्रांच के आधिकारिक उद्घाटन संभवतः जनवरी 2022 में

निखिल विद्यार्थी, मुंबई, (Walt Disney Animation Studios Vancouver) दुनिया का सबसे बड़ा एनिमेशन स्टूडियो डिज्नी वैंकूवर में नई फैसिलिटी खोलेगा। नया स्टूडियो ‘मोआना’ (Moana) से शुरू होकर डिज्नी+ के लिए लॉन्ग-फॉर्म सीरीज के काम का विस्तार करने पर ध्यान केंद्रित करेगा। वॉल्ट डिज्नी एनिमेशन स्टूडियो (Walt Disney Animation Studios) वैंकूवर में एक नया ब्रांच खोल रहा है। जो डिज्नी+ के लिए लंबी सीरीज और विशेष परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित करेगा।

अगले साल जनवरी में Walt Disney Animation Vancouver के आधिकारिक उद्घाटन की उम्मीद

कंपनी वर्तमान में क्रिएटिव टैलेंट की भर्ती कर रही है। वैंकूवर शहर पहले से ही इस तरह की बेहतरीन वीएफएक्स और एनिमेशन टैलेंट के लिए जाना जाता है। अगले साल जनवरी में इसके आधिकारिक उद्घाटन की उम्मीद है।

ऑस्कर नॉमिनेटेड प्रोड्यूसर करेंगे डिज्नी वैंकूवर के पहले प्रोजेक्ट का निर्माण

नए स्टूडियो का पहला प्रोजेक्ट मोआना (Moana First Work of Walt Disney Vancouver) है। जो एक लंबी सीरीज होगी। इसकी घोषणा पहले ही की जा चुकी है। यह 2024 में डिज्नी+ (Disney+) पर शुरू होने वाला है। मोआना के निर्माता होंगे ऑस्नैट शुरर (Osnat Shurer) जो एक ऑस्कर नॉमिनेटेड निर्माता हैं। साथ ही हाल ही में रिलीज राया एंड द लास्ट ड्रैगन (Raya and the Last Dragon) के निर्माता भी हैं।

इस नए स्टूडियो के सभी प्रोजेक्ट्स का डेवलपमेंट और प्रोडक्शन डिजाइन USA में

इस बीच डिज्नी, बरबैंक में एनीमेशन स्टूडियो की मुख्य फैसिलिटी के विकास की योजना बना रहा है। हालांकि इस बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं है। बरबैंक स्टूडियो फीचर एनीमेशन परियोजनाओं के साथ-साथ हाल ही में घोषित बेमैक्स (Baymax) और जूटोपिया+ (Zootopia+) जैसी छोटी सीरीज का निर्माण करती रहेगी। सभी परियोजनाओं के लिए स्टोरी डेवलपमेंट, स्टोरीबोर्डिंग और प्रोडक्शन डिजाइन भी बरबैंक में ही होगा।

स्टूडियो के मुख्य रचनात्मक अधिकारी जेनिफर ली ने कहा, “डिज्नी एनिमेशन, डिज्नी+ के लिए अधिक ओरिजनल कहानी बना रहा है। हमारे इतिहास में पहली बार इवाजी, टियाना, मोआना, बेमैक्स और जूटोपिया+ के साथ सीरीज निर्माण में विस्तार कर रहा है।”

वाइल्डब्रेन स्टूडियो पूर्व महाप्रबंधक होंगे Walt Disney Animation Vancouver के मुखिया

आमिर नसराबादी वैंकूवर फैसिलिटी के प्रमुख होंगे। उन्होंने हाल के वक्त तक वाइल्डब्रेन स्टूडियो में कार्यकारी वीपी और महाप्रबंधक के रूप में कार्य किया है। इससे पहले वे वीपी/महाप्रबंधक के रूप में पिक्सर कनाडा की देखरेख के साथ-साथ पैरामाउंट एनिमेशन का नेतृत्व कर रहे थे। डिज्नी में उनकी नई भूमिका स्टूडियो में उनके वापसी का प्रतीक है, जहां उन्होंने पहले वित्त में काम किया था।

डिज्नी एनिमेशन के अध्यक्ष क्लार्क स्पेंसर ने कहा- “बरबैंक और वैंकूवर, दुनिया के प्रतिभाशाली कलाकारों और तकनीशियनों के गढ़ हैं। हमारा मानना ​​​​है कि इन स्थानों पर बनाई गई कहानी और दृश्य गुणवत्ता अविश्वसनीय रूप से उच्च मानकों को पूरा करेगी। जो हमने अपने लिए निर्धारित की है और दर्शक भी डिज्नी एनिमेशन से यही उम्मीद करते हैं।

डिज्नी की अगली एनिमेटेड प्रोजेक्ट, कोलंबिया-सेट एनकैंटो (Encanto) में लिन-मैनुअल मिरांडा (Lin-Manuel Miranda) का संगीत शामिल है और यह 24 नवंबर को आएगी।

Read the latest and breaking Hindi news from Bollywood & hollywood on moviezoobie.com.

Related posts

Leave a Comment