सलीम खान ने क्यों कहा, अब अमिताभ बच्चन को संन्यास ले लेना चाहिए

सलीम खान ने क्यों कहा, अब अमिताभ बच्चन को संन्यास ले लेना चाहिए

निखिल मिश्रा, मुंबई, आपको पता है कि सलीम खान ने क्यों कहा, अब अमिताभ बच्चन को संन्यास ले लेना चाहिए। जानें इस खबर में। 

सलमान खान के पिता सलीम खान (Salman Khan Father) ने हाल ही में अपने इस बयान से सभी को चौंका दिया था। हाल ही में जाने-माने पटकथा लेखक सलीम खान कहते पाए गए कि मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को अब संन्यास ले लेना चाहिए।

जाने-माने पटकथा लेखक सलीम खान एक दैनिक से बात कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने बिग बी के लिए अपनी सलाह साझा की। कम ही लोग जानते हैं कि सलीम खान ने अमिताभ बच्चन के साथ 10 से अधिक फिल्मों में काम किया है। ‘शोले’ के जय-वीरू की कल्पना तत्कालीन प्रसिद्ध सलीम-जावेद की जोड़ी ने की थी। हालांकि, अब उन्हें लगता है कि अमिताभ को ‘खुद को दौड़ से मुक्त’ कर लेना चाहिए।

इंटरव्यू के दौरान सलीम के हवाले से कहा गया, ‘अमिताभ बच्चन को अब संन्यास ले लेना चाहिए। उन्होंने इस जीवन में वह सब हासिल किया है जो उन्हें करना था। जीवन के कुछ वर्ष अपने लिए भी रखने चाहिए। अमिताभ बच्चन ने पेशेवर रूप से शानदार पारी खेली है। उसने अच्छा काम किया है। इसलिए अब उसे खुद को दौड़ से मुक्त कर लेना चाहिए। उन्हें एक शानदार सेवानिवृत्ति लेनी चाहिए।’

सलीम खान ने कहा, अमिताभ के लिए अब कहानी नहीं बची

उन्होंने यह भी कहा, ‘अमिताभ बच्चन ऐसे हीरो थे जो एक एंग्री यंग मैन का किरदार निभा सकते थे, वह अब भी हैं। हालांकि अमिताभ जैसे अभिनेता के लिए अब कोई कहानी नहीं है। हमारी फिल्मों में तकनीकी रूप से सुधार हुआ है, संगीत और एक्शन में सुधार हुआ है लेकिन हमारे पास अच्छी स्क्रिप्ट नहीं है।’

अपना उदाहरण देते हुए यह कहा सलीम खान ने

पटकथा लेखक सलीम खान अपना उदाहरण देते हुए यह भी बताया कि कैसे उन्होंने सही समय पर इंडस्ट्री से बाहर निकलकर अपने गैर-फिल्मी दोस्तों के साथ जीवन का आनंद लिया। अमिताभ और सलीम ने हिंदी फिल्म उद्योग को ‘डॉन’, ‘जंजीर’, ‘दीवार’, ‘मजबूर’, ‘त्रिशूल’, ‘काला पत्थर’ और ‘दोस्ताना’ जैसी फिल्में दी हैं। हालांकि, बिग बी ने नवंबर 2019 में अपने एक ब्लॉग को छोड़कर अब तक अपनी सेवानिवृत्ति योजनाओं के बारे में बात नहीं की है। जिसमें उन्होंने लिखा कि एक शूट पर उनका दिन कैसा गुजरा। बिग बी ने उनके बाहर निकलने का संकेत दिया और लिखा, ‘एक और नया माहौल और एक और पुनर्समायोजन कमरा और उसका सामान.. मुझे रिटायर होना चाहिए.. सिर कुछ और सोच रहा है और उंगलियां दूसरी.. यह एक संदेश है।’ अमिताभ बच्चन, जो हाल ही में 79 वर्ष के हो गए हैं, जल्द ही ‘अलविदा’, ‘ब्रह्मास्त्र’ और ‘द इंटर्न’ में नजर आएंगे।

Get Hindi news about Bollywood, Hollywood, Lifestyle, Relationship, Celebrity and much more on moviezoobie.com

Related posts

Leave a Comment